Breaking News

गर्म पानी में मिलाकर कुछ दिन पी लें यह चीज, बाहर निकला पेट गायब...........

Mix it with hot water and drink it for a few days. This thing, the stomach disappeared ...........
मोटापा बहुत बड़ी समस्या और परेशानी का कारण है। जब कोई व्यक्ति पतला होता है तो वह चाहता है कि उसका शरीर भी मोटा हो जाए। दूसरे मोटे-ताजे लोगों को देखकर पतले व्यक्ति के मन में इस तरह की इच्छा जागृत होती है लेकिन जब मोटापा किसी को घेर लेता है तो वह पतला होना चाहता है लेकिन पतला होने इतना आसान नहीं होता।

मोटापा कई रोगों का घर है। हृदय रोग, शुगर, घुटनों का दर्द आदि कई तरह के रोग मोटे लोगों को घेर लेते हैं। ऐसे रोगों के शिकार मोटे लोग चाहते हैं कि वह तुरंत पतले हो जाएं लेकिन ऐसा होना बड़ा मुश्किल हो जाता है। मोटे लोग अपने भारी बोझ के कारण चल-फिर नहीं पाते। न ही मॉनिंग या इवनिंग वाक पर निकल पाते हैं। तो फिर उनकी समस्या का समाधान क्या है? उनकी समस्या का बड़ा अच्छा समाधान है अगर वह कुछ दिन इस प्रयोग को करें। आइए जानते हैं क्या है यह प्रयोग:
गर्म पानी बहुत शारीरिक रोगों का उपचार है। जो व्यक्ति गर्म पानी पीता है, बीमारियां उसके नजदीक भी नहीं फटकती हैं। अगर गर्म पानी को सुबह-सवेर खाली पेट पीने की आदत डाल ली जाए तो कहना ही क्या है। मोटापे को दूर करने का उपाय भी गर्म पानी से जुड़ा हुआ है।
आप गर्म मोटापे से परेशान हैं तो रोजाना सुबह सूर्योदय से पहले उठें। गरमा-गरम चाय की तरह उबले हुए पानी का एक गिलास लें। इस पानी में एक चम्मच शहद मिलाएं। अच्छी तरह पानी में मिक्स करने के बाद इसे चारपाई पर बैठकर घूंट-घूंट कर पी जाएं। इसके बाद टहलने के लिए निकल जाएं। कुछ दिनों में इसका चमत्कारिक फायदा आप महसूस करेंगे।
इससे आपका मोटापा तो कम होगा ही, आपका पेट भी अच्छे से साफ होने लगेगा। साथ ही पाचन शक्ति में सुधार होने लगेगा। तो दोस्तो, देर न करें गर्म पानी में शहद मिलाकर पीना शुरू कर दें। अगर आप सच में इसका फायदा पाते हैं तो अपने मित्रों, परिचितों तथा रिश्तेदारों को जरूर बताएं।